Fri01082014

Last update07:21:37 PM IST

Back राजनीति राजनीति

यूपी-बिहार वालों को न आने दिया जाए दिल्ली

  • PDF
Share

हर दिन बाहर से ज़्यादा से ज़्यादा लोग दिल्ली आ रहे हैं. इनमें से ज़्यादातर उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं. ये लोग यहां झुग्गियों में रहने लगते हैं जो बाद में अनाधिकृत बस्तियां बन जाती हैं. अगर हमें दिल्ली की समस्याओं को हल करना है, तो हमें इन लोगों के आने से रोकना होगा...

vijay-goel-for-janjwarभारतीय जनता पार्टी के नेता विजय गोयल ने कहा है कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश और बिहार से आने वाले लोगों पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा दिल्ली की समस्याओं को हल करने के लिए ऐसा करना ज़रूरी है. गोयल ने ये बात राज्यसभा में दिल्ली के बजट पर हो रही चर्चा के दौरान कही.

उन्होंने कहा, "हर दिन बाहर से ज़्यादा से ज़्यादा लोग दिल्ली आ रहे हैं. इनमें से ज़्यादातर उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं. उनके राज्यों उन्हें काम नहीं मिलता, इसलिए वो यहां आते हैं."

गोयल ने कहा, "ये लोग यहां झुग्गियों में रहने लगते हैं जो बाद में अनाधिकृत बस्तियां बन जाती हैं. अगर हमें दिल्ली की समस्याओं को हल करना है तो हमें इन लोगों के आने से रोकना होगा." गोयल के इस बयान पर तीखी राजनीतिक प्रतिक्रिया हो रही है.

कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि गोयल दिल्ली के राज ठाकरे बनने की कोशिश कर रहे हैं. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता राज ठाकरे मुंबई में उत्तर भारतीयों के ख़िलाफ़ अपनी मुहिम की वजह से कई बार चर्चा में रहे हैं.

(बीबीसी हिन्दी से साभार)