Last Update : 12 11 2017 12:43:50 PM

क्या केजरीवाल पंजाब के इस बड़े लीडर को करेंगे सस्पेंड

आप के सिख नेता ने आप के ही निलंबित सांसद को अपने प्रोग्राम में बुलाया, इससे पहले आप से निलंबित सांसद बीजेपी के मंत्री के साथ एक इंग्लिश अखबार के लिए लिख चुके है लेख

स्वतंत्र कुमार की रिपोर्ट

आम आदमी पार्टी के पंजाब के सीनियर लीडर एवं विधायक एचएस फूलका ने कल अपनी विधानसभा में अपनी ही पार्टी के सांसद को अपने एक कार्यक्रम में बुला कर सबको चौंका दिया। एक पार्टी के नेता द्वारा अपनी ही पार्टी के सांसद को बुलाना इसलिये चौंकाने वाला है क्योंकि आम आदमी पार्टी ने 2 साल से अपने इस सांसद हरिंदर सिंह खालसा को पार्टी से निलंबित किया हुआ है।

विधानसभा चुनाव के दौरान भी भगवंत मान को छोड़ कर अन्य सांसदों ने पार्टी से दूरी बना रखी थी। आम आदमी पार्टी ने एन्टी पार्टी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए अपने दो सांसदों हरिंदर सिंह खालसा व धर्मवीर गांधी को निलंबित किया हुआ है।

आप के वरिष्ठ नेता एवं एमएलए एच् एस फूलका द्वारा पार्टी के निलंबित सांसद को बुलाना इसलिए हैरान करने वाला है क्योंकि विधानसभा चुनाव के दौरान भी फूलका ने सांसद खालसा से पूरी दूरी बनाए हुए थे। लेकिन अब ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी की फूलका को सांसद खालसा को अपने प्रोग्राम में बुलाना पड़ रहा है। आज फूलका ने अपनी विधानसभा में एक मेडिकल कैम्प का आयोजन किया था जिसमे आप के सांसद खालसा ने शिरकत की।

इन दोनों नेताओं का एक साथ आना राजनीतिक चर्चाओं को जन्म दे रहा है। क्योंकि एचएस फूलका ने पंजाब में मुख्य विपक्षी दल के नेता के पद से इस्तीफा देकर दिल्ली में 84 के दंगों के केस लड़ने का निर्णय लिया था। उसके कुछ समय बाद से ही फूलका ने पार्टी के कार्यक्रमो से दूरी बना ली थी। तब से लेकर अब तक फूलका न तो पंजाब में और न दिल्ली में पार्टी के प्रोग्राम में शिरकत कर रहे हैं।

हां राजनीतिक हलकों में इस बात को लेकर चर्चा जरूर है कि क्या अब केजरीवाल अपने विधायक एचएस फूलका को निलंबित करेंगे। क्योंकि एक निलंबित सांसद को अपने प्रोग्राम में बुलाना एन्टी पार्टी गतिविधि ही है। जिस सांसद को फूलका ने बुलाया उस पर पार्टी ने एन्टी पार्टी गतिविधियों में शामिल होने पर निलंबित किया था। ऐसे सांसद को अपने प्रोग्राम में बुलाना एन्टी पार्टी गतिविधि नही है तो क्या है?

वही एक चर्चा और जोरो पर है कि आप के इसी सांसद ने कुछ दिन पहले 84 के दंगों की वर्षगांठ पर भाजपा सरकार में मंत्री हरदीप पूरी के साथ मिलकर एक इंग्लिश डेली के लिए साझा लेख लिखा था।

अब ये जुगलबंदी क्या गुल खिलाएगी ये तो आने वाले समय मे पता चलेगा। (नीली पगड़ी में फूलका औऱ साथ मे सफेद पगड़ी में सांसद खालसा)

Posted On : 12 11 2017 12:39:06 PM

राजनीति