Last Update : 05 09 2017 08:20:03 AM

ब्लाइंड स्कूल के बच्चों से यौन शोषण में ब्रिटिश गिरफ्तार

दिल्ली। मूक बधिर बच्चों के दिल्ली स्थित एक स्कूल में दृष्टिहीन बच्चों से यौन उत्पीड़न का एक मामला सामने आया है। इस मामले में 54 वर्षीय एक ब्रिटिश नागरिक मरे डेनिस वार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कल 4 सितम्बर को कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी डेनिस को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। वार्ड शादीशुदा है, दो बच्चे हैं और उसका परिवार इंग्लैण्ड में रहता है।

पुलिस ने आरोपी डेनिस के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने का कारण दृष्टिहीन स्कूल के कर्मचारी द्वारा शूट किया गया वह वीडियो है जिसमें डेनिस वार्ड दो बच्चों के साथ व्यभिचार करते हुए दिखाई दे रहा है।

यह मामला राजधानी दिल्ली के आरके पुरम के नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड (नैब) का है, जहां के दृष्टिहीन छात्रों ने पुलिस से डेनिस वार्ड के खिलाफ शिकायत की थी।

आरोपी मरे डेनिस वार्ड पिछले 8 सालों से इस स्कूल में लगातार आ रहा है। वह स्कूल को आर्थिक मदद देता था और बच्चों को पार्ट टाइम अंग्रेजी पढ़ाता था। दो सितंबर को स्कूल के एक कर्मचारी ने डेनिस को एक बच्चे के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था और उसका वीडियो बना लिया था।

स्कूल कर्मचारी ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन के पास डेनिस वार्ड की शिकायत की थी। जब बच्चों से इस मामले में पूछताछ की गई तो 3 पीड़ित बच्चे सामने आए। तीनों बच्चे 8 साल से कम उम्र के हैं। सभी दृष्टिहीन बच्चे दिल्ली से बाहर के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके मां—बाप को खबर कर दी है।

डीसीपी ईश्वर सिंह के मुताबिक, बच्चों का धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज हो चुका है। आरोपी डेनिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बच्चों की एम्स की प्रशिक्षित काउंसलर से काउंसलिंग करवाई जा रही है।

Posted On : 05 09 2017 08:19:20 AM

कैंपस