Last Update : 07 11 2017 10:20:48 PM

ऑपरेशन प्रहार में पुलिस का दावा, छत्तीसगढ़ में मारे 6 माओवादी

जनज्वार, दंतेवाड़ा। बस्तर के जंगलों में छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा चलाये गए ऑपरेशन प्रहार-2 में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के मुताबिक इस ऑपरेशन में उसने सुरक्षा बलों ने 6 बड़े नक्सलियों को मार गिराया है।

कल 6 नवंबर को शाम 4 बजे से चल रहे इस ऑपरेशन में विशेष फोर्स के 2 हजार जवान शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्रो में पुलिस ने यह अभियान चलाया है।

इस अभियान के अंतर्गत अबूझमाड़ के नारायणपुर क्षेत्र में 6 बड़े नक्सलियो के मारे जाने की सूचना पुलिस ने दी है। पुलिस के मुताबिक उसने नक्सलियों से 9 बड़े हथियार भी बरामद किये हैं। इसके अलावा इस ऑपरेशन में कई माओवादी घायल हैं।

सुकमा में बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बनाने के समान को नष्ट कर दिया गया है। पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता बताई जा रही है। यह ऑपरेशन अभी एक दिन और चलेगा। इससे पहले इस इलाके में कभी भी पुलिस नहीं पहुंच सकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले चलाए गए ऑपरेशन प्रहार—एक में 20 से अधिक माओवादी मारे जाने का दावा छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा किया गया था। 

देखें संबंधित वीडियो :

 

जनपक्षधर पत्रकारिता को सक्षम और स्वतंत्र बनाने के लिए आर्थिक सहयोग दें। जनज्वार किसी भी ऐसे स्रोत से आर्थिक मदद नहीं लेता जो संपादकीय स्वतंत्रता को बाधित करे।
Posted On : 07 11 2017 07:26:00 PM

राजनीति