Last Update : 04 12 2017 11:06:03 PM

गुजरात में भाजपा कार्यालय का यह हाल तो शहर किस हाल में होंगे

जनज्वार, गुजरात। स्वच्छ भारत अभियान का जनाजा निकालती यह तस्वीर गुजरात के बोटाद जिले की है। यह कार्यालय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर भाई मोदी की उस पार्टी का है, जहां से निकलकर वह देश पर छा गए। 

भाजपा के इस दफ्तर की हालत देख चिराग तले अंधेरे की कहावत चरितार्थ होती है। बोटाद से इस बार गुजरात के चुनाव में 14 साल तक गुजरात के ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल मंत्री रहे सौरभ पटेल विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के बतौर मैदान में हैं। 

बोटाद से ठाकरसी भाई मान्या बीजेपी से मौजूदा विधायक हैं। सौरभ पटेल जोकि 1998, 2002 और 2007 में यहां से विधायक रह चुके हैं और मौजूदा विधायक ठाकरसी भाई मान्या भी भाजपा के ही हैं। इस बार भी विपक्ष के मजबूत दावेदार और पटेलों के दबाव में भाजपा ने फिर से सौरभ पटेल को यहां से टिकट दिया है।

इस तस्वीर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा गुजरात के अध्यक्ष जीतू बागानी, बोटाड के विधायक प्रत्याशी सौरभ पटेल, मौजूदा विधायक ठाकरसी भाई मानिया और आखिर में प्रधानमंत्री मोदी हैं

यह हाल बोटाद विधानसभा का तब है, जबकि बीजेपी राज्य में 22 साल से और यहां पिछले दो दशक से काबिज है। नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्रित्वकाल में उनके दमदार और शक्तिशाली मंत्री के बतौर ख्यात रहे सौरभ पटेल को आनंदीबेन पटेल के बाद मुख्यमंत्री बने विजय रुपाणी के कार्यकाल में साइडलाइन कर दिया गया था। हालांकि बोटाद  गुजरात बीजेपी के कद्दावर नेता सौरभ पटेल का गृहक्षेत्र भी है।

पिछले बीस सालों से यहां भाजपा के विधायक और नगरपालिका अध्यक्ष ही जीतते आ रहे हैं। इस समय बोटाद  नगरपालिका के अध्यक्ष बीजेपी की बीना मेहता हैं। 

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के वरिष्ठ कार्यकर्ता और पूर्व संयोजक जतिन पाटीदार का कहना है कि यह मोदी के स्वच्छता अभियान की यह सिर्फ एक तस्वीर है। ऐसी हजारों तस्वीरों से गुजरात पटा हुआ है। 22 साल से बीजेपी ने गुजरात को सिर्फ नारों में पाटा है, काम से नहीं। 

जनपक्षधर पत्रकारिता को सक्षम और स्वतंत्र बनाने के लिए आर्थिक सहयोग दें। जनज्वार किसी भी ऐसे स्रोत से आर्थिक मदद नहीं लेता जो संपादकीय स्वतंत्रता को बाधित करे।
Posted On : 04 12 2017 08:37:19 PM

विविध