Begin typing your search above and press return to search.
समाज

हरियाणा के मुख्यमंत्री के गांव में मिला लोक​गायिका का शव

Janjwar Team
18 Jan 2018 9:34 PM GMT
हरियाणा के मुख्यमंत्री के गांव में मिला लोक​गायिका का शव
x

बलात्कार प्रदेश बनते जा रहे हरियाणा में अब लोकगायिका ममता शर्मा की गला रेतकर हुई हत्या, मुख्यमंत्री खट्टर के गांव बनियानी में गन्ने के खेत में मिला शव....

रोहतक। हरियाणा में पिछले कई दिनों से लगातार बलात्कार, सामूहिक बलात्कार की घटनाओं की खबरें थमने का नाम नहीं ले रही थीं। अब इसी कड़ी में यहां की ख्यात लोकगायिका की मौत से सनसनी फैल गई है। लोकगायिका ममता शर्मा का शव सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांव में बरामद हुआ है।

गौरतलब है कि आज हरियाणा की 40 वर्षीय लोकगायिका ममता शर्मा का शव रोहतक जनपद के गांव बलियानी से बरामद किया गया है। ममता शर्मा पिछले चार दिनों से लापता थीं, उनकी गुमशुदी की रिपोर्ट उनके बेटे द्वारा दर्ज कराई गई है।

ममता शर्मा का खून से लथपथ शव सीएम खट्टर के गांव बनियानी के नजदीक एक गन्ने के खेत में पाया गया। ख्यात भजन गायिका ममता शर्मा की किसी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई है। इस मामले में पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

कलानौर निवासी लोकगायिका ममता शर्मा 14 जनवरी को सुबह आठ बजे गोहाना की गोशाला में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने घर से निकली थीं। उनकी कार रोहतक के कैलाश कॉलोनी निवासी मोहित नाम का युवक चला रहा था। मोहित ने ही ममता शर्मा के परिजनों को बताया कि जब उनकी गाड़ी लाहली के समीप पहुंची तो ब्रेजा कार में सवार दो युवकों ने उनकी कार रोकी और ममता शर्मा को वे लोग अपने साथ ले गए।

मोहित के मुताबिक ममता उनसे कहा कि ये लोग मेरे परिचित हैं, तुम मुझे आधे घंटे में पुराना बस स्टैंड पर मिलना। मगर आधे घंटे में बस स्टैंड पर पहुंच जब मैंने ममता शर्मा को फोन किया तो उनका फोन स्विच आॅफ था। दो दिन तक परिजनों ने अपने स्तर पर उनकी खोजबीन की, मगर फिर भी नहीं मिली तो 16 जनवरी को ममता के बेटे भारत ने कलानौर थाने में उनके लापता होने की सूचना दी।

आज सुबह 18 जनवरी को जब बनियानी गांव का एक किसान खेत पर गया तो वहां खून से लथपथ शव देखा और पुलिस को सूचना दी। शव का शिनाख्त लोकगायिका ममता शर्मा के रूप में हुई, जिसके बाद से हत्याकांड की छानबीन पुलिस ने शुरू कर दी है।

रोहतक के डीएसपी रोहताश सिंह ममता शर्मा हत्याकांड पर कहते हैं कि, इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। अभी तक की जांच में लग रहा है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले उनके परिचित ही होंगे, क्योंकि इस वारदात को लूट के इरादे से तो कतई अंजाम नहीं दिया गया है।

इससे पहले भी हरियाणा में जुर्म की भेंट कई महिला कलाकार चढ़ चुकी हैं। बीते साल के अंतिम महीने 1 अक्टूबर, 2017 को पानीपत के पास तेजी से उभर रही गायिका हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कार सवार हत्यारों ने हर्षिता को गोलियाें से भून डाला। हर्षिता पर हमला उस समय किया गया जब वह एक कार्यक्रम में हिस्सेदारी कर घर लौट रही थीं।

उससे पहले रोहतक की ही रहने वाली हरियाणवी गायिका बीनू चौधरी की वर्ष 2012 में गोली मारकर कर दी गई थी। इस हत्याकांड का कारण पुलिसिया छानबीन में प्रेम प्रसंग सामने आया। बीनू के पूर्व प्रेमी ने सुपारी देकर उनकी हत्या करवाई थी।

उससे पहले सांपला की प्रसिद्ध गायिका पासी नैय्यर की भी कुछ साल पहले हत्या की गई थी। उन्हें भी गोलियों से भून दिया गया था। पासी को तब गोलियों से भून दिया गया था, जब वह एक कार्यक्रम में हिस्सेदारी करने जा रही थीं।

ये तो चंद नाम हैं, इनके अलावा भी हरियाणा मूल की ही कई महिला लोक कलाकारों और गायिकाओं को मौत के घाट उतार दिया गया। ज्यादातार मामलों में करीबी ही हत्यारा निकला, हालांकि कई मौतें आज तक पहेली बनी हुई हैं।

Janjwar Team

Janjwar Team

    Next Story

    विविध