Last Update : 09 07 2017 02:12:34 PM

मलाला यूसुफजई ट्वीटर पर आईं और छा गईं

स्कूल के आखिरी दिन ट्वीटर ज्वाइन किया, अकाउंट बनाने के 15 घंटे में बन गए 3.95 फोलोअर्स

दिल्ली। तालिबानियों के खिलाफ आवाज उठाने वाली पाकिस्तान मूल की लड़की मलाला यूसूफजई सोशल मीडिया पर आते ही छा गई। सोशल साइट ट्वीटर पर अकाउंट बनाने के 15 घंटे के भीतर मलाला के करीब 4 लाख फोलोअर्स हो गए। जबकि मलाला ने सिर्फ मलाला फंड के नाम से बने ट्वीटर हैंडल को फोलो किया है।

19 साल की नोबेल पुरस्कार जीतने वाली मलाला यूसूफ ने सबसे पहले हाय ट्वीटर लिखकर टवीट किया। उसके बाद मलाला ने अपने दूसरे टवीट में बताया कि आज उनका स्कूल का आखिरी दिन था और आज ही ट्वीटर पर उनका पहला दिन है। इसके बाद मलाला ने एक के बाद एक सात ट्वीट किए। मलाला के पहले ट्वीट को करीब एक लाख 68 हजार लोगों ने लाइक किया और 35.5 हजार लोगों ने रिट्वीट किया।

अपने तीसरे ट्वीट में मलाला ने कहा कि स्कूल से ग्रेजुएट होना उनके लिए खट्टा-मीठा अनुभव है और वह अपने भविष्य को लेकर उत्साहित हैं। आगे मलाला ने लिखा कि वे जानती हैं कि दुनियाभर में लाखों लड़कियां हैं जो स्कूल नहीं जा पाती हैं और उन्हें अपनी शिक्षा पूरी करने का अवसर नहीं मिला है।

इसके बाद मलाला ने लड़कियों की बात करते हुए कहा कि वे अगले हफ्ते मिडिल इस्ट, अफ्रीका और लेटिन अमेरिका की लड़कियों से मिलेंगी। मलाला ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि हर लड़की की कहानी यूनिक है और शिक्षा और समानता के लिए लड़कियों का आवाज उठाना ही उनका सबसे सशक्त हथियार है।

आखिरी ट्वीट में मलाला लिखती हैं कि वे ट्वीटर पर आती जाती रहेंगी और उन्हें अपने अभियान से लोगों से जुड़ने की अपील की।

Posted On : 09 07 2017 01:14:04 PM

कैंपस