Last Update : 24 09 2017 02:26:01 PM

'रन विद प्राइड' के साथ धूमधाम से मना शहीद—ए—आजम का जन्मदिन

नोएडा, जनज्वार। आज रविवार, 24 सितंबर 2017 को शहीद ए आजम सरदार भगत सिंह के जन्म दिवस पर रनैक्स स्पोर्ट्स ग्रुप की ओर से नोएडा में 'रन विद प्राइड' नाम से पांच किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया गया।

यह दौड़ नोएडा स्टेडियम के गेट नम्बर 4 से सुबह ठीक साढ़े पांच बजे 5:30 पर मुख्य अतिथि मिनिस्ट्री अॉफ पारलियामेंट्री अफेयर्स के ज्वाइंट सेक्रेटरी डॉ. सत्यप्रकाश खटाना द्वारा झंडी दिखाकर शुरू की गई।

5 किलोमीटर की इस दौड़ में पुरुषों में पहले स्थान पर सचिन दूसरे स्थान पर अमित और तीसरे स्थान पर विकास रहे। वहीं महिलाओं में हिना पहले स्थान पर भावना दूसरे स्थान पर डॉ. प्रबल तीसरे स्थान पर रहीं। 'रन विद प्राइड' में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में आए डॉ. सत्यप्रकाश खटाना ने मैडल और ट्राफी देकर सम्मानित किया।

रनैक्स स्पोर्ट्स ग्रुप की ओर से पहले तीन स्थानों पर आये महिला व पुरुष प्रतिभागियों को नकद ईनाम राशि देकर भी सम्मानित किया गया। पहले ईनाम की 2100/-, दूसरे की 1100/ और तीसरा ईनाम 500/ रुपए का था।

'Run with pride' दौड़ आयोजित करने का मकसद लोगों को शहीदों के प्रति जागरूक करने के साथ ही स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना भी था। गौरतलब है कि रनैक्स स्पोर्ट्स ग्रुप ने इस दौड़ में भाग लेने के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं रखा था। दौड़ में तकरीबन 1000 लोगों ने हिस्सा लिया था।

कार्यक्रम में पधारे अतिथियों ने रनैक्स स्पोर्ट्स ग्रुप और उनकी पूरी टीम को इस कार्यक्रम को करवाने के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह के सामाजिक काम समय-समय पर होते रहने चाहिए। इस तरह के सामाजिक कामों को हमारी तरफ से हमेशा सहयोग रहेगा। 'Run with pride' के साथ भगतसिंह को याद करना बहुत ही अच्छी शुरुआत है। आने वाली पीढ़ी को अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताना और उनके विचारों को उन तक पहुंचाना हमारा कर्तव्य है।

रनैक्स स्पोर्ट्स ग्रुप कीर तरफ से कार्यक्रम में शिवा दीक्षित, भूपेन्द्र सिंह, त्रिलोक चन्द, सुनील तोमर, सुमित अग्रवाल, राजीव शर्मा, पवन कुमार, सुनील भाटी, पवन बैरागी, शरूती, गौरव रावत, ललित कुमार, आदित्य, अनिल चौधरी, नितेश जैन, भूपेन्द्र नागर, संदीप रस्तोगी, प्रमोद बिष्ट, शिवांश समेत कई अन्य लोग भी मौजूद रहे।

इस बार दौड़ का आयोजन रविवार 24 सितंबर को करने का उद्देश्य था कि 27 सितंबर की जगह इस बार 24 सितंबर को रविवार है। आयोजकों का मकसद था कि रविवार होने की वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें हिस्सा लें।

Posted On : 24 09 2017 12:03:02 PM

आंदोलन