Last Update : 10 11 2017 08:58:01 PM

राजनीतिक पार्टी नहीं लिमिटेड कंपनी बन चुकी तृणमूल : मुकुल राय

मात्र हफ्तेभर पहले भाजपा में शामिल हुए मुकुल राय ने तेज की ममता पर जुबानी जंग, कहा ममता ने बदल दिया है तृणमूल कांग्रेस को लिमिटेड कंपनी में...

कोलकाता। कभी ममता के 'राइट हैंड' रहे मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक, पार्टी के कद्दार नेता एवं पूर्व रेल मंत्री मुकुल राय ने आखिर ममता बनर्जी पर जुबानी जंग तेज कर ही दी है।

आज रानी रासमनी एवेन्यू में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की एक सभा में बोलते हुए मुकुल राय ने तृणमूल कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि टीएमसी एक लिमिटेड कंपनी में बदल चुकी है।

गौरतलब है कि टीएमसी के लिमिटेड कंपनी में बदलने की बात कह उन्होंने सीधे—सीधे ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी पर हमला किया है। मुकुल राय ने कहा कि ‘विश्व बांग्ला’ सरकारी कंपनी नहीं है, बल्कि उसके मालिक मालिक अभिषेक हैं, जो कि ममता के भतीजे हैं। एक बात और कि 'विश्व बांग्ला' के बैनर तले विश्व फीफा फुटबॉल मैच आयोजित किया गया था।

भाजपाई मुकुल राय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस में जो भी पत्र प्रकाशित होते हैं, उसके मालिक भी अभिषेक बनर्जी हैं। 'जागो बांग्ला' के मालिक भी अभिषेक बनर्जी ही हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा ममता बनर्जी अब पहले वाली नहीं रहीं, जो दीदी के बतौर ख्यात थीं। बंगाल में फिर से 2006 जैसे हालात पैदा हो गए हैं। ममता बनर्जी कहती हैं कि बदला नहीं बदल चाहिए, लेकिन राज्य में प्रतिहिंसा की राजनीति खूब हो रही है।

ममता सरकार द्वारा विरोधी दल के समर्थकों पर हमले किये जा रहे हैं, उन्हें सभा करने से रोका जा रहा है। विरोधी दल के समर्थकों पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं, उन्हें जेल में भरा जा रहा है।

मुकुल राय ममता के साथ—साथ कम्युनिस्टों को भी कमेंट पास करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि कभी पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु छुट्टी मनाने लंदन जाते थे, अब ममता बनर्जी को भी यही रोग लग चुका है। दूसरी तरफ बंगाल न तो उद्योग में आगे बढ़ा और न ही कृषि में।

Posted On : 10 11 2017 08:55:00 PM

विविध