Begin typing your search above and press return to search.
समाज

यूपी के भू—माफियाओं से सांसत में उत्तराखंडी

Janjwar Team
12 July 2017 10:04 AM GMT
यूपी के भू—माफियाओं से सांसत में उत्तराखंडी
x

देहरादून—हरिद्वार में पश्चिमी यूपी से आये गैंगों द्वारा धमकी देने का मामला हाई कोर्ट पहुंचा, कोर्ट ने कहा माफियाओं से गंभीरता से निपटें

संवाददाता, नैनीताल। उत्तराखंड हाई कोर्ट ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों विशेषकर देहरादून और हरिद्वार में पश्चिमी यूपी व अन्य प्रदेशों से आये भू-माफियाओं द्वारा लोगों को धमकी देकर भूमि हड़पने के मामले में उनके विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश आईजी गढ़वाल संजय गुंजयाल को दिये है।

कोर्ट ने इस संबंध में अदालत में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा है साथ ही याचिकाकर्ता को सुरक्षा देने के निर्देश भी दिये है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता की भूमि पर विपक्षियोंगणों द्वारा कोई हस्तक्षेप नहीं करने के निर्देश भी दिये है। मामले की अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।

मामले के अनुसार याचिकाकर्ता देहरादून निवासी सुनील कुमार व अन्य द्वारा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि पुलिस कर्मियों की मिली भगत से भू-मफिया याचिकाकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं और उनकी कीमती भूमि को हड़पने का प्रयास किया जा रहा है।

याचिकाकर्ता ने कहा है कि उन्हें परिवार सहित मारने की धमकी दी जा रही है। याचिका में कहा गया कि पश्चिमी यूपी के कुछ गैंगों द्वारा देहरादून व हरिद्वार में भू-स्वामियों को धमकाया जा रहा है और उनकी जमीनें हड़प रहे है। इससे उनके परिवारों को खतरा पैदा हो गया है।

न्यायमूर्ति बीके बिष्ट की एकलपीठ ने मामले को गंभीरता से लेते हुये याचिकाकर्ता व उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश आईजी को दिये साथ ही पश्चिमी यूपी के गैंगों द्वारा उक्त वारदातों के खिलाफ कार्रवाई कर आईजी संजय गुंजयाल को विस्तृत रिपोर्ट अदालत में पेश करने को कहा है। कोर्ट ने विपक्षियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता की भूमि पर विपक्षियोंगणों द्वारा कोई हस्तक्षेप नहीं करने के निर्देश भी दिये है। मामले की अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।

Janjwar Team

Janjwar Team

    Next Story

    विविध