Last Update : 07 11 2017 01:29:21 PM

योगी से अपना राज्य संभलता नहीं, चल दिए हिमाचल पर कसम खाने

1 अगस्त से अबतक 1300 बच्चे मर चुके हैं गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 

क्या हिमाचलवासी दीमाग से इतने पैदल हैं कि उस शासक बात सुनेंगे जिसकी बात खुद उसके शहर के अधिकारी नहीं सुनते, जहां वह 25 साल सांसद और उसी सांसदी के दम पर मुख्यमंत्री बने हैं...

जनज्वार, शिमला। मूल रूप से हिंदू युवा वाहिनी के मेंटर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपने 'घर' गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में सिर्फ 1 से 5 नवंबर के बीची 67 बच्चे मर चुके हैं।

इन आंकड़ों को महीनों में गिने तो 1 अगस्त से 5 नवंबर तक 1300 बच्चे सिर्फ गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मर चुके हैं। इनमें से 418 अगस्त, 433 सितंबर, 460 अक्टूबर और इस महीने 5 नवंबर तक 67 की मौत हो चुकी है। हालांकि पिछले वर्ष इन महीनों सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में मेडिकल कॉलेज में क्रमश: 601, 599 और 586 मौतें हुई थीं। 

और वैसे योगी जी हिमाचल के आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को जीताकर प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में सरकार बनाने की हिमाचल की जनता से अपील करने में पीसना बहा रहे हैं।

क्या योगी जी पहाड़ी राज्य की जनता को यह बता रहे हैं कि उत्तर प्रदेश वालों की तरह तीन महीने में एक ही अस्पताल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 1300 बच्चे मर भी जाएं तब भी योगी—योगी करते रहो और गाय, गोबर और गामूत्र में उलझे रहो। या फिर वह यह बता रहे हैं कि हम उस राज्य के मुख्यमंत्री हैं जहां बलात्कार पर मुकदमा दर्ज करने में 10 दिन लग जाते हैं पर गोहत्या पर रासुका लगाने पर अध्यादेश जारी करा देते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी प्रेम कुमार धूमल के पक्ष में कल सुजानपुर में प्रचार किया। धूमल सुजानपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं और हिमाचल की सत्ता परिपाटी के अनुसार इस बार हिमाचल में जीतने की उम्मीद भाजपा की है। वहां लंबे समय से एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस जीतती रही है।

योगी ने सुजानपुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली बार के विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाकर एक चूक की थी, जिसकी कीमत इस प्रदेश को विकास गंवाकर 5 साल तक चुकानी पड़ी है। लोगों को अब यह गलती नहीं दोहरानी है, प्रदेश में भाजपा को जनादेश देकर उसकी सरकार बनानी है।

Posted On : 07 11 2017 01:15:04 PM

राजनीति