Last Update : 07 01 2018 04:16:03 PM

दर्दनाक हादसे में 4 राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग खिलाड़ियों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

हादसे में गंभीर रूप से घायल सक्षम यादव ने रूस के माॅस्को में दिसंबर, 2017 में हुई वर्ल्ड कप पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। सक्षम दो बार विश्व चैंपियन रह चुके हैं...

दिल्ली। आज 7 जनवरी की सुबह तड़के 4 माताओं की गोद उजड़ गई, तो दो मांएं जिंदगी और मौत के बीच झूलती सांसों के लिए प्रार्थना कर रही होंगी। ये 4 मौतों को सिर्फ मांओं की गोद उजड़ने तक नहीं देखा जा सकता, क्योंकि ये चारों राष्ट्रीय स्तर के जाने—माने वेटलिफ्टर थे। भारत मां का मान बढ़ाते थे। आज तड़के 4 बजे के लगभग दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंधू बॉर्डर के पास हुए एक कार हादसे में चार खिलाड़ियों की मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप घायल हैं। सिंधु बॉर्डर दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर नरेला के पास स्थित है।

मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक, हादसा तड़के करीब चार बजे हुआ। हादसा उस समय हुआ जब एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार दिल्ली से करनाल की तरफ जा रही थी और सिंधू बॉर्डर के पास डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। कार में बैठे चार खिलाड़ियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। मारे गए लोगों की पहचान राष्ट्रीय खिलाड़ी 27 वर्षीय टीकमचंद उर्फ टिंकू, 24 वर्षीय योगेश उर्फ आकाश, 18 वर्षीय सौरभ तथा 20 वर्षीय हरीश के बतौर की गई है।

जबकि एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायलों की पहचान नेशनल वेटलिफ्टर खिलाड़ी 28 वर्षीय सक्षम और रोहित के तौर पर की गई है। सक्षम को शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल और रोहित को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हालांकि पुलिस ने कार के मलबे में से शराब की बोतलें बरामद होने की बात कही है। कहा जा रहा है कि गाड़ी चलाने वाला नशे में गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रख पाया होगा, जिस कारण यह हादसा हुआ। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। कार की हालत देखकर कहा जा सकता है कि कार की रफ्तार बहुत तेज रही होगी।

शुरुआती छानबीन के बाद कहा जा रहा है कि ये खिलाड़ी किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे थे, क्योंकि सभी के पास अपने बैनर और वेट लिफ्टिंग किट थे।

गौरतलब है कि हादसे में गंभीर रूप से घायल सक्षम यादव ने रूस के माॅस्को में दिसंबर, 2017 में हुई वर्ल्ड कप पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। सक्षम दो बार विश्व चैंपियन रह चुके हैं।

जनपक्षधर पत्रकारिता को सक्षम और स्वतंत्र बनाने के लिए आर्थिक सहयोग दें। जनज्वार किसी भी ऐसे स्रोत से आर्थिक मदद नहीं लेता जो संपादकीय स्वतंत्रता को बाधित करे।
Posted On : 07 01 2018 12:48:10 PM

विविध