Last Update : 15 10 2017 10:10:50 AM

इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेंअध्यक्ष समेत चार पदों पर जीती समाजवादी छात्र सभा

जनज्वार, इलाहाबाद। पूरब का आॅक्सफोर्ड के नाम से ख्यात इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का रिजल्ट 14 अक्तूबर की देर रात घोषित हुआ। इसमें समाजवादी छात्रसभा ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत चार प्रमुख पदों पर जीत दर्ज की है। 

अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव जीते हैं,  जनज्वार ने इस मामले में पहले ही खबर की थी कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा आगे है। और यह खबर बिल्कुल सही साबित हुई। समाजवादी छात्र सभा ने चारों पदों पर जीत दर्ज की है।

समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन समाजवादी छात्रसभा ने अध्यक्ष पद के अलावा उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और सांस्कृतिक सचिव पद पर जीत दर्ज की है। उपाध्यक्ष पद पर पद पर चंद्रशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह, सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीते हैं।

एबीवीपी केवल महामंत्री पद पर ही अपनी जीत दर्ज करा सकी है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की है. जीतने वाले प्रत्याशियों को 15 अक्टूबर को शपथ दिलाई जाएगी.

जबकि महामंत्री पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवार की जीत बताई जा रही है। कहा जा रहा है कुल पांच महत्वपूर्ण पदों में से चार पर समाजवादी छात्रसभा ने जीत दर्ज की है।

संबंधित खबर : इलाहाबाद विश्वविद्यालय चुनाव संपन्न, वोटिंग हुई रिकॉर्ड तोड़

भाजपा को इलाहाबाद छात्रसंघ चुनाव भारी पड़ा है, क्योंकि योगी सरकार ने अपने दो दो डिप्टी सीएम और कई वरिष्ठ मंत्री लगा रखे थे।

पढ़िए क्या प्रकाशित हुआ जनज्वार पर
लाल गमछा और सफेद कुर्ता पैजामा पहने जो लड़का इधर उधर हर जगह अट लेना चाहता था उसका नाम अवनीश कुमार यादव है। समाजवादी छात्र सभा का अध्यक्ष पद का उम्मीदवार है। दक्षता भाषण में जो कमी रह गयी उसे कैम्पेनिंग से पूरा कर रही है इसकी टीम। लखनऊ से दर्जनों एमएलए, एमएलसी इसके लिए छात्रों के बीच वोट मांग रहे हैं।

पूरे शहर में बड़े—बड़े पोस्टर इस लड़के के भी लगे हैं। और गाड़ियों का काफ़िला हनकदार था। लिंगदोह कमेटी की रिकमंडेशन यूं तो इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बेमानी हो जाती है इसलिए अवनीश भी इसका अपवाद नहीं हैं। इस लड़के की अध्यक्ष पद पर सबसे मजबूत दावेदारी है। जितने लोगों से बात की उन्होंने अवनीश की बढ़त की बात कही और इसके साथ ही अवनीश के पक्ष में एक सहज और सरल समीकरण दिख रहा है।

संबंधित खबर : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा आगे, कल है वोटिंग

Posted On : 15 10 2017 01:46:44 AM

कैंपस