Last Update : 06 01 2018 07:50:13 PM

उत्तराखण्ड में जहर खाकर मंत्री के सामने पहुंचा कारोबारी, कहा जीएसटी-नोटबंदी ने कर दिया है बर्बाद

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में जनता दर्शन में मचा हड़कंप, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल सुन रहे थे जनसमस्याएं, जहर खाने वाले की हालत गंभीर, दून अस्पताल से मैक्स किया रैफर

देहरादून, जनज्वार। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में लगने वाले मंत्रियों के जनता दर्शन कार्यक्रम में आज 6 जनवरी को उस समय हड़कंप मच गया जब हल्द्वानी का एक कारोबारी जहर खाकर कार्यक्रम में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के सामने पहुंच गया।

सरकार पर तोहमत लगाते हुए वह जोर-जोर से कहने लगा कि नोटबंदी और जीएसटी ने उसे बर्बाद कर दिया है। इससे पहले की मंत्री और मौजूदा पार्टी पदाधिकारी कुछ समझ पाते, उक्त व्यक्ति जहर की पुड़िया सामने रखते हुए बोल पड़ा कि उसने जहर खा लिया है। आनन-फानन में उसे मंत्री के स्टाफ की गाड़ी से दून अस्पताल पहुंचाया गया। शाम तक हालत में सुधार न होता देख उसे दून अस्पताल से मैक्स अस्पताल रैफर कर दिया गया है। उसकी हालत फिलहाल, स्थिर बनी हुई है।

नियमित कार्यक्रम के अनुसार आज बलबीर रोड स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में जनता दर्शन कार्यक्रम चल रहा था। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल फरियादियों की समस्याओं की सुनवाई कर रहे थे। इसी दौरान करीब 1 बजकर 36 मिनट पर काली और लाल रंग की हाफ जैकेट पहने एक फरियादी हाथ में शिकायती पत्र लेकर वहां पहुंचा। रोते हुए उसने खुद को ट्रांसपोर्टर बताते हुए हुए कहा कि वह एक साल से परेशान है। नोटबंदी और जीएसटी ने उसका कारोबार बर्बाद कर दिया है। सरकार कोई मदद नहीं कर रही।

वह जोर-जोर से अपनी बात रख रहा था कि तभी कृषि मंत्री तपाक से बोल पड़े कि भाषणबाजी मत करो सीधे काम की बात कहो। इस पर कुछ ही देर में उसकी आंखें लाल हो गई और उसने रुंधे गले से कहा मैंने जहर खा लिया है। उक्त व्यक्ति ने जेब से जहर की पुड़िया निकालते हुए उसे मंत्री के सामने टेबल पर रखा और बोला, लो ये जहर खाकर आया हूं मैं। इसी दौरान वह लडख़ड़ाने भी लगा। बस फिर वहां हड़कंप मच गया।

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने तुरंत डॉक्टर बुलाने को कहा। भाजपा कार्यकर्ता और मंत्री का स्टाफ तुरंत एंबुलेंस बुलाने के लिए हॉल से बाहर भागे। फिर किसी ने सलाह दी कि मंत्री की गाड़ी से अस्पताल भिजवाओ। इसके बाद मंत्री के गनर और भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स उसे पकड़ कर बाहर गाड़ी तक ले गए। उसे दून अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां हालत गंभीर देख शाम उसे मैक्स अस्पताल रैफर कर दिया गया।

इस बीच, इस घटना के बाद सियासी हल्कों में हलचल मच गई है। घटना का वीडियो तत्काल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और राजधानी सहित प्रदेशभर में चर्चाओं व कयासबाजी का बाजार गरमा गया। प्रशासन, पुलिस और खुफिया एजेंसियां मामले की गहराई तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई हैं। पता लगाया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति ने जहर कब, कहां और क्यों खाया।

हल्द्वानी का प्रकाश पांडे है कारोबारी
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान जहर खाकर मंत्री के सामने आने वाला व्यक्ति हल्द्वानी निवासी प्रकाश पांडे बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी में उसका ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। पिछले काफी समय से कारोबार मंदा होने के कारण वह कर्जे में डूब गया है और परेशान है। कहा यह भी जा रहा है कि सरकारी विभागों में भी उसका भुगतान लटका हुआ है।

जनपक्षधर पत्रकारिता को सक्षम और स्वतंत्र बनाने के लिए आर्थिक सहयोग दें। जनज्वार किसी भी ऐसे स्रोत से आर्थिक मदद नहीं लेता जो संपादकीय स्वतंत्रता को बाधित करे।
Posted On : 06 01 2018 07:49:49 PM

राजनीति